Positive News
सपनों को दे नई उड़ान

कर्नाटक चुनाव के एग्जिट पोल PM मोदी और राहुल गांधी के लिए चिंताजनक ..जानिए जनता ने किसे दिया है वोट

इस चुनाव परिणाम पर कर्नाटक के साथ ही पूरे देश की टिकी है नजर

Desk- कर्नाटक विधानसभा का चुनाव दिलचस्प मोड़ में पहुंच गया है .आज हुए मतदान में 65 फ़ीसदी से ज्यादा मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. वहीं मतदान के दौरान किए गए एग्जिट पोल में बीजेपी की सीट घटती नजर आ रही है जबकि कांग्रेस पिछले चुनाव के मुकाबले बढ़त बनाते हुए नजर आ रही है वहीं जेडीएस की सीटें पिछले चुनाव के मुकाबले कम हो रही है लेकिन वह इस चुनाव में सरकार बनाने में किंगमेकर की भूमिका में आ सकती है.

विभिन्न चैनलों द्वारा किए गए एग्जिट पोल के अनुमान को देखें तो 224 सीट वाली कर्नाटक विधानसभा के चुनाव में बीजेपी को करीब 90 सीट आने का अनुमान है जबकि कांग्रेस को करीब 100 सीटें आ सकती है वही जेडीएस को 20 से 30 सीट आने का अनुमान है.एक्जिट पोल के अनुमान अगर रिजल्ट में तब्दील हुए तो फिर 1985 से कर्नाटक में चल रहा रिकॉर्ड इस बार भी कायम रहेगा, क्योंकि 1985 के बाद कोई भी सरकार लगातार जीत दर्ज नहीं कर पा रही है.
बताते चलें कि कर्नाटक विधानसभा के चुनाव में पीएम नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने धुआंधार चुनाव प्रचार किया था वहीं कांग्रेस की तरफ से भी राहुल एवं प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभाला था अब देखना है कि 13 मई को जब मतगणना होगी तो फिर एग्जिट पोल के नतीजे की तरह ही फाइनल नतीजा आता है या फिर कोई बड़ा उलटफेर होता है.
इस चुनाव परिणाम पर कर्नाटक के साथ ही पूरे देश की निगाहें हुई हैं क्योंकि इस चुनाव के परिणाम को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी के साथ भी जोड़कर भी देखा जा रहा है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More