Positive News
सपनों को दे नई उड़ान

परीक्षा के बाद KK पाठक ने सभी स्कूलों को दिए खास निर्देश, गार्जियन को भी बुलाया..

निजी स्कूलों की तरह सरकारी स्कूलों में शिक्षक अभिभावक मीटिंग का निर्देश

Positive News Live:- बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव सरकारी स्कूलों की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं और इस प्रयास के तहत सभी तरह के इंतजाम कर रहे हैं, जो एक निजी विद्यालय में मौजूद है.
आमतौर पर निजी विद्यालय और केंद्रीय विद्यालय में विभिन्न अवसरों पर शिक्षकों और अभिभावकों की बैठक बुलाई जाती है, जिसमें हर एक बच्चों के अभिभावकों से परफॉर्मेंस को लेकर चर्चा की जाती है. इस कड़ी में के के पाठक ने सभी सरकारी स्कूलों में भी व्यवस्था लागू की है. अभी हाल ही में वार्षिक परीक्षा संपन्न हुई है और परीक्षा में बच्चों के परफॉर्मेंस को लेकर अभिभावक से चर्चा करने के लिए सभी जिला के शिक्षा पदाधिकारी और स्कूल के प्रधानाध्यापक को विशेष निर्देश जारी किया गया है. इसके तहत सभी स्कूलों में शिक्षक अभिभावक मीटिंग रखने का निर्देश दिया गया है. यह मीटिंग कक्ष 1 से लेकर आठवीं तक के बच्चों के लिए दिया गया है. अलग-अलग तिथि में अलग-अलग क्लास के बच्चों के अभिभावक और शिक्षक भोजन अवकाश के बाद मीटिंग करेंगे और वार्षिक परीक्षा की कॉपी पर चर्चा करते हुए आगे और बेहतर करने को लेकर शिक्षक सुझाव भी देंगे. इसके लिए शिक्षा विभाग ने शेड्यूल जारी किया है.

शेड्यूल के अनुसार 30 मार्च, 6 एवं 8 अप्रैल को शिक्षक अभिभावक मीटिंग रखी गई है. 30 मार्च को पांचवी और आठवीं के बच्चों के अभिभावकों के साथ मीटिंग होगी जबकि 6 अप्रैल को पहली दूसरी एवं तीसरी कक्षा के बच्चों के अभिभावकों के साथ मीटिंग होगी, जबकि अंतिम दिन 8 अप्रैल को चौथी छठी और सातवीं क्लास के बच्चों के अभिभावकों के साथ बैठक की जाएगी.

 

शिक्षा विभाग से जारी लेटर

शिक्षक अभिभावक मीटिंग में किसी तरह की लापरवाही ना हो इसके लिए भी शिक्षा विभाग ने आदेश जारी किए हैं. इस मीटिंग की फोटो भी विभागीय स्तर पर भेजने का निर्देश दिया गया है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More