Positive News
सपनों को दे नई उड़ान

बिहार के 3279 ASI का सब-इंस्पेक्टर में प्रमोशन,बढ़ गया रुतबा

मुख्यालय पुलिस महानिरीक्षक ने अधिसूचना की जारी,परिवार में खुशी की लहर

PATNA-बिहार के 3279 दरोगा के लिए खुशखबरी है अब उन्हें अपनी वर्दी पर एक स्टार की जगह दो स्टार लगाने का मौका मिलेगा क्योंकि सरकार के निर्देश के बाद पुलिस मुख्यालय ने 3279 सहायक अवर पुलिस निरीक्षक(ASI) को अवर पुलिस निरीक्षक(SI) में प्रमोशन दे दिया है और इसको लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है.

Police

 

पटना के मुख्यालय पुलिस महानिरीक्षक द्वारा जारी आदेश में 3279 सहायक अवर पुलिस निरीक्षकों को अवर पुलिस निरीक्षक में प्रमोशन देने की जानकारी दी गई है और तत्काल प्रभाव से इसे लागू करने की बात कही है. आदेश की कॉपी गृह विभाग एवं पुलिस विभाग से संबंधित सभी सीनियर अधिकारियों को भेज दिया गया है।

 

बताते चल रहे हैं कि बिहार में सहायक अवर पुलिस निरीक्षक की वर्दी पर एक स्टार लगा होता है जबकि प्रमोशन मिलने के बाद अब ये अवर पुलिस निरीक्षक बन गए हैं तो उनकी वर्दी पर दो स्टार रहेगा।
प्रमोशन के बाद इन सभी पुलिस अवर निरीक्षकों को विभाग के अलग-अलग डिपार्टमेंट यानी विधि व्यवस्था, अनुसंधान ,ट्रैफिक समेत अन्य क्षेत्र में ड्यूटी ली जाएगी.


हालांकि इस प्रमोशन के बाद उनके वेतन में बहुत ज्यादा अंतर नहीं होगा क्योंकि वर्तमान वेतनमान में ही इन्हें प्रमोशन दिया गया है और इस प्रमोशन के बाद वे खुद से वेतन बढ़ोतरी का दावा भी नहीं कर सकेंगे, पर सरकार अपने स्तर से वेतन बढ़ोतरी का फैसला ले सकती है। प्रमोशन को लेकर जारी अधिसूचना इस प्रकार है..

गौरतलब है कि बिहार की नीतिश सरकार ने हाल ही में घोषणा की थी कि सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक के पुलिस पदाधिकारी का प्रमोशन किया जाएगा और उन्हें नई जिम्मेदारी दी जाएगी इससे संबंधित विशेष बैठक पुलिस मुख्यालय में आयोजित की गई थी और उसके बाद से यह प्रक्रिया शुरू हो गई है. पिछले दिनों सिपाही को सहायक अवर पुलिस निरीक्षक के रूप में प्रमोशन की अधिसूचना जारी की गई थी और अब सहायक अवर पुलिस निरीक्षक यानी एएसआई के अवर पुलिस निरीक्षक एसआई में प्रमोशन की लिस्ट जारी की गई है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More