Positive News
सपनों को दे नई उड़ान

100 से भी नीचे आ जायेगी BJP की सीट-नीतीश

CPIML कन्वेंशन में महागठबंधन नेताओं ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

Patna:- भाकपा माले के कन्वेंशन के बहाने बिहार के महागठबंधन के नेताओं ने केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर निशाना साधा और 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों को एक साथ मिलकर चुनाव लड़ते हुए मोदी सरकार को हटाने का आह्वान किया गया

इस कन्वेंशन में सीपीआईएमएल एवं अन्य वामपंथी दलों समेत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ ही सत्ताधारी जेडीयू आरजेडी एवं कांग्रेस के नेता शामिल हुए

कन्वेंशन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी और केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि वहां कुछ काम नहीं हो रहा है सिर्फ प्रचार हो रहा है ।संबोधन की शुरुआत करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कहा कि भाकपा-माले का 11 वां राष्ट्रीय महाधिवेशन हो रहा है। इस अवसर पर आमंत्रित करने के लिए आपको धन्यवाद देता हूं और आपका अभिनंदन करता हूं। भाकपा-माले से हमारा पुराना संबंध है। स्व. जॉर्ज फर्नांडिस साहब का भी भाकपा-माले संबंध था।

 

नीतीश ने कहा कि पिछले वर्ष हमलोग एनडीए से अलग हुए और अब सात पार्टियों के साथ मिलकर हमलोग राज्य के हित में लोगों के लिए काम कर रहे हैं। हमलोगों ने कहा है कि 10 लाख लोगों को नौकरी देंगे तथा 10 लाख लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराएंगे। हर तबके और हर इलाके के विकास में हमलोग लगे हुए हैं। महिलाएं, अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति सहित सभी धर्मों एवं सभी वर्गों के विकास के लिए हमलोग काम कर रहे हैं। समाधान यात्रा के दौरान सभी लोगों ने खुशी जाहिर की है। हमने एनडीए छोड़ने का जो फैसला किया, उससे भी लोग खुश थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी देश में बुरा हाल है वे लोग अपने लिए काम कर रहे हैं आमलोगों के लिए कोई काम नहीं कर रहे हैं। सिर्फ अपना प्रचार प्रसार कर रहे हैं। आजादी की लड़ाई में जिन लोगों ने अपना योगदान दिया उसको भी भुलाने के कोशिश की जा रही है। जिनको आजादी की लड़ाई से कोई लेना-देना नहीं है वो नया-नया इतिहास पैदा कर रहे हैं। अपनी प्रशंसा में दिन रात लगे हुए हैं। हमलोग सभी धर्म के लोगों को एकजुट होकर रहना है। सबको सचेत रहना है। कांग्रेस पार्टी के नेता भी यहां उपस्थित हैं हम उनसे आग्रह करेंगे कि सभी विपक्षी दलों को एकजुट करें। हम सभी एकजुट होंगे तो 2024 के चुनाव में हमें सफलता मिलेगी और वे 100 सीटों से भी नीचे चले जाएंगे। जो नई सरकार बनेगी वो देशहित में बेहतर काम करेगी। हम सबको मिल जुलकर काम करना है। समाज एकजुटता रखनी है। देश को और आगे ले जाना है। विपक्षी एकता जरुरी है।

 


नीतीश ने फिर से दुहराया कि हमारी इसमें व्यक्तिगत कोई इच्छा नहीं है। सिर्फ हम चाहते हैं कि सभी एकजुट होकर रहें। देश आगे बढ़े। जब तक हम हैं आपलोगों का पूरा सहयोग करते रहेंगे. भाकपा-माले को पटना में इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

वहीं इस कन्वेंशन को संबोधित करते हुए उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि जो लोग भी केंद्र सरकार की कमियों को उजागर करते हैं या उसका विरोध करते हैं तो केंद्र सरकार जांच एजेंसी के माध्यम से उन्हें परेशान करती है पर 2024 के लोकसभा चुनाव में बिहार समेत देश की जनता उन्हें सबक सिखाएगी इसलिए हम लोग सभी विपक्षी दलों के एक मंच पर आने की बात कर रहे हैं और इसके लिए नीतीश कुमार के साथ ही आदरणीय लालू प्रसाद यादव और अन्य नेता प्रयास कर रहे हैं जबकि कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद और अखिलेश सिंह ने राहुल गांधी की हाल की भारत जोड़ो यात्रा की चर्चा करते हुए कहा कि देश की जनता का अपार समर्थन मिला है और आने वाले लोकसभा चुनाव में केंद्र की मोदी सरकार को जनता सबक सिखाएगी इसके लिए कांग्रेस और सभी दलों को साझा प्रयास करने की जरूरत है।

जबकि वामपंथी दलों के नेताओं ने भी केंद्र की मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए सभी दलों को एक मंच पर आने की अपील की. इसके साथ ही इन्होंने गरीब एवं वंचित वर्ग के साथ हो रहे अत्याचार का मामला उठाया। सीपीआईएमएल नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने कई मुद्दों पर केंद्र सरकार की खिलाफत की.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More