Positive News
सपनों को दे नई उड़ान

BSEB ने मानी अपनी गलती: लापरवाह के खिलाफ शुरु की कार्रवाई

STET परीक्षा में गलत उत्तर सीट वेबसाइट पर कर दिया था अपलोड,परीक्षार्थियों ने उठाए थे सवाल..

PATNA- माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा( STET) को लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति(BSEB) ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है और इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों के खिलाफ स्पष्टीकरण मांगते हुए कार्रवाई करने की बात कही है।

दरअसल इस परीक्षा में पूछे गए सवालों का जवाब(उत्तरकूंजी) बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अपनी वेबसाइट पर अपलोड किया था और संबंधित अभ्यर्थियों से किसी तरह की गड़बड़ी होने पर आपत्ति की मांग की गई थी । इस बीच समिति द्वारा अपलोड किए गए उत्तर कुंजी के विज्ञान विषय को लेकर विशेष चर्चा होने लगी, क्योंकि इसके अधिकांश उत्तर गलत दिए गए थे. सोशल मीडिया पर बीएसईबी की इस गलती लगातार सुर्खियां बन गयी जिसके बाद बीएसईबी ने इस पर संज्ञान लिया गया और फिर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने विशेष विज्ञप्ति जारी करके अपनी गलती स्वीकार की है ।इस विज्ञप्ति में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने कहा है कि विशेषज्ञ कमेटी की गलती की वजह से विज्ञान विषय के गलत आंसर शीट उत्तरकूंजी में अपलोड हो गए थे. इसलिए इसको वापस लिया जा रहा है और फिर से नई उत्तर कुंजी अपलोड की जाएगी.
परीक्षा समिति ने यह भी जानकारी दी है कि इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है और उसके बाद उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

हम आपको कुछ उदाहरण दिखाते हैं, कि किस तरह से विज्ञान विषय के प्रश्न के उत्तर गलत जारी किए गए थे

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More